रविवार, 11 मार्च 2012

कंप्यूटर के लिए ड्राईवर तलाश रहे हैं तो एक उपाय


अक्सर ये समस्या रहती है कंप्यूटर के ड्राईवर की सीडी हमसे खो जाती है फिर कंप्यूटर के फोर्मेट होने या नए हार्डवेयर इंस्टाल करते हुए डिवाइस को पहचानना और फिर उसके लिए ड्राइवर ढूंढना एक मुश्किल काम बन जाता है । पर अब नहीं, एक मुफ्त टूल जो आपके हार्डवेयर के अनुपलब्ध ड्राइवर की सूची बनाएगा और आपके लिए उनके ड्राइवर डाउनलोड भी करेगा ।


ये Slim Driver एक मुफ्त औजार है जो आपके कंप्यूटर पर Missing Drivers की पहचान करता है और उन्हें डाउनलोड कर देता है ताकि आप उसे इंस्टाल कर अपने कंप्यूटर का पूरा उपयोग कर सकें । आपको बस दो चीजों की जरुरत होती है पहले तो इस सॉफ्टवेयर की और एक इंटरनेट कनेक्शन की जिससे ये आपके लिए ड्राईवर डाउनलोड कर सके ।


इसे उपयोग करना भी आसान है इसे डाउनलोड कर इंस्टाल करलें फिर इस प्रोग्राम को शुरू करें मुख्य विंडो मेंSTART SCAN बटन पर क्लिक करें ।

ये आपके कंप्यूटर को स्कैन करेगा और आपको एक सूची उपलब्ध कराएगा



कुछ इस तरह, इस विंडो में आप जिस हार्डवेयर के लिए ड्राइवर डाउनलोड करना चाहते हैं उसके नाम के सामनेDownload Update लिंक पर क्लिक करें । अब ये टूल आपका ड्राईवर डाउनलोड करने लगेगा, ड्राइवर के डाउनलोड होते ही ये उसे शुरू भी कर देगा ताकि आप उसे इंस्टाल कर सकें ।



वैसे तो ये टूल 27 एमबी आकार का है पर जिप फाइल के रूप में सिर्फ 4.64 एमबी में आप इसे प्राप्त कर सकते हैं ।


इसे डाउनलोड करने यहाँ क्लिक करें  


दूसरी अतिरिक्त डाउनलोड लिंक यहाँ है । 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लिखिए अपनी भाषा में